Tuesday 14 March 2017

नागकेसर के ये उपाय आपको बना सकते है धनवान

Nagkesar Ke Jyotish Upay & Totake:- तंत्र क्रियाओं में कई प्रकार की वनस्पतियों का उपयोग किया जाता है, नागकेसर के फूल भी इनमें से एक है। तंत्र क्रियाओं में नागकेसर को बहुत ही शुभ वनस्पति माना गया है। तंत्र के अनुसार नागकेसर एक धनदायक फूल है। आइए जानते है नागकेसर के कुछ धन संबंधी ज्योतिष उपाय –




1. चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिबिया लें। इसमें नागकेसर व शहद भरकर शुक्ल पक्ष की रात को या अन्य किसी शुभ मुहूर्त में अपने गल्ले या तिजोरी में रख दें। आपके धन में अचानक वृद्धि होने लगेगी।

2. हर शुक्रवार को 1 नागकेसर का फूल लें और इसकी पूजा करें। इसके बाद इसे एक साफ़ सफ़ेद कपडें में लपेटकर अपनी दूकान के गल्ले या अपने ऑफिस के केश बॉक्स में रखे तो धन की आवक कभी कम नहीं होगी।

3. किसी पूर्णिमा से शुरू कर अगली पूर्णिमा तक रोज़ शिवलिंग पर नागकेसर का फूल चढ़ाएं। आखिरी दिन चढ़ाए गए फूल को अपने घर ले आएं। यह फूल धन संबंधी आपकी सभी समस्याओं को समाप्त कर देगा।

4. व्यापार में हानि हो रही है तो किसी शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी (एक प्रकार की वनस्पति) की जड़, नागकेसर के फूल और पिली सरसों के दाने एक छोटी पोटली में बांधकर दूकान के बाहर टांग दें। इससे व्यापार में वृद्धि होती है।

5. नागकेसर के फूल, साबूत हल्दी, सुपारी, एक सिक्का, तांबे का टुकड़ा और चावल को कपडें में बांधकर लक्ष्मी के सामने रखें और पूजा करें। बाद में इस पोटली को अपनी तिजोरी में रखें। इससे घर में बरकत बनी रहेगी।

1 comment:

  1. नागकेसर के फायदे से जुकाम ठीक होता है। नागकेसर के पत्तों को पीस कर इसका लेप बनाकर आप सिर पर लगाएं। ऐसा करने से जुकाम ठीक हो जाएगा।

    ReplyDelete

Popular Posts!