Thursday 16 February 2017

जानिए रोजगार प्राप्त करने के उपाय

यदि आप इन उपयो को श्रद्धा और विश्वास के साथ करेंगे ये उतना ही अच्छा फल देंगे और साथ ही आपकी लग्न पत्रिका में भी नौकरी के योग बढ़ेंगे :-





  • किसी शुभ समय में आप पीले वस्त्र धारण कर पश्चिम की ओर मुख कर पट्टे पर चने की दाल की ढेरी बनाकर उस पर ताम्बे के कलश में जल भरकर उसके ऊपर एक कटोरी रखे।  उसमे एक पारद मोती, सात  अभिमंत्रित धनकारक कौड़िया, एक चेटक हकीक, एक मोटी शंख व तीन लघु नारियल रखे। हकीक माला से ११ माला जाप "ॐ श्री श्री क्लीं ग्लौ गँ गणपतये वर वरदये मम नमः" करे।  जाप के बाद कलश के जल को तुलसी के वृक्ष में अर्पित कर दे और अन्य सामग्री को पीले वस्त्र में बांधकर किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दे।  कुछ ही समय में आप चमत्कार देखेंगे।
  • शुक्लपक्ष के प्रथम रविवार से आप यह उपाय आरम्भ करे। सूर्योदय काल में सर गीला कर ११ माला माँ गायत्री मंत्र का जाप करे। यह आप लगातार ४० दिन तक करे।  आपने जितनी भावना से यह उपाय किया है, फल भी उतनी ही शक्ति से मिलेगा। आपने यदि पूर्ण श्रद्धा से त्रुटिरहित किया है तो उपाय समाप्त होने तक आपको अवश्य ही रोजगार प्राप्त होगा।
  • यदि आप किसी साक्षात्कार में जा रहे है तो उससे पहले वाले रविवार को सूर्योदय के समय जल में गुड मिलाकर सूर्यदेव को अर्पित करे।  फिर कच्चे सूत को लेकर "ॐ गं गणपतये नमः" का जाप आरम्भ करे।  १०८ मंत्र के बाद अर्थात हर माला की समाप्ति के बाद आप सूत में एक गाँठ लगा दे इस प्रकार आपकी सूत में ११ गाँठ लगाये। गाँठ लगाने के बाद एक माला का रूप दे दे।  अब आप श्री गणेश जी से निवेदन करे कि साक्षत्कार में सफलता के बाद इस माला को आपको अर्पित करेंगे।  फिर आप माला किसी शुद्ध स्थान पर रख आये।  अब आप निश्चिंत होकर जाए और सफलता के बाद आप अपना वचन पूरा करे, अर्थात गणेश जी को मोदक का भोग लगाने के बाद माला अर्पित कर दे।
  • जब घर का कोई सदस्य साक्षात्कार देने जाए तो उसे दही को शक्कर के साथ खिलाकर विदा करे।  जब वह मुख्यद्वार पर हो तो उस पर साबुत मूंग के दाने फेके। यदि कुछ दाने सर पर रह जाए तो उन्हे निकाले नहीं।  जब वह चला जाए तो दानो को झाड़ू से एकत्रित कर बहार फेक दे।
  • आपको यदि रोजगार नहीं मिल रहा है तो  आप किसी शुभ समय में श्री राम दरबार की तस्वीर के समक्ष बैठकर मोटी धूप और इतने घी का दीपक अर्पित करे कि वह कम से कम तीन घंटे चल जाए।  अब आप इस मन्त्र - "विश्व भरण पोषण कर जोई।  ताकर नाम भरत अस होई।।" का १००१ बार जप करे।  जाप पूर्ण होने के बाद किसी गाय को हरी घास खिला दे।  कुछ ही समय में प्रभाव दिखाई देने लगेगा।  यदि आप काफी समय से बेरोजगार है तो इस प्रयोग को लगातार २१ दिन तक करे।  इससे आपको अवश्य रोजगार मिलेगा।
  • शुक्लपक्ष के प्रथम मंगलवार को आप किसी सिद्ध दक्षिणमुखी हनुमान जी के मंदिर में सिंदूर तथा चोला अर्पित कर रामनामी भी अर्पित कर दे।  फिर १०८ परिक्रमा लगाए।  प्रत्येक परिक्रमा में चालीसा का पाठ करे।  तत्पश्चात उनके चरणो में ही बैठकर तीन - तीन बार श्री हनुमानाष्टक, बजरंग बाण तथा हनुमान बाहुक का पाठ कर लाल मूंगे की माला से मन्त्र "कवन सो काज कठिन जग माहीं।  जो नहीं होई तात तुम्ह पाही।।" का ११ माला जाप करे तथा साष्टांग दंडवत होकर अपने रोजगार का निवेदन करे।  कुछ ही समय में प्रभु की कृपा से आपको रोजगार अवश्य प्राप्त होगा।
  • नवरात्रि के दिनों में अथवा शुक्रवार को यह उपाय शुरू करे।  सुबह स्नान आदि करके माँ भगवती की प्रतिमा के समक्ष बैठे।  उन्हें लाल चन्दन अर्पित करे और तत्पश्चात हाथ में लाल पुष्प लेकर यह मन्त्र पड़े - "त्वामाश्रितानां न विपन्नराणां ह्यास्ति पर्यन्ति" १०८ बार पढ़कर माँ को प्रणाम करे और अपनी मनोकामना निवेदन करे माँ की इच्छा से आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। 
धन्यवाद !

1 comment:

  1. अति उत्तम जानकारी ShriMan.

    ReplyDelete

Popular Posts!